Home दिल्ली आंध्र गैस कांड: अचानक घुटने लगा दम, नालों में गश खाकर गिरने लगे लोग

आंध्र गैस कांड: अचानक घुटने लगा दम, नालों में गश खाकर गिरने लगे लोग

21 second read
0
0
472

आंध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार तड़के एक केमिकल प्लांट से गैस लीक हो गई। हादसा तड़के 2:30 से 3:30 बजे के बीच हुआ। इसमें एक बच्चे समेत अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। यह गैस एलजी पॉलिमर्स इंडस्ट्री के प्लांट से लीक हुई और 4 किलोमीटर के दायरे में आने वाले 5 छोटे गांवों में फैल गई। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, एनडीएमए और नौसेना की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है।

अचानक गैस लीक होने लगी, और हर तरफ अफरा तफरी मच गई। सांस लेने में तकलीफ के चलते लोग सड़कों पर जहां-तहां बेहोश पड़े हुए हैं। बीमार लोगों को कंधे पर उठाकर अस्पताल ले जाया जा रहा है। बुजुर्ग और बच्चों की हालत ज्यादा खराब है। हादसा विशाखापट्टनम स्थित एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री में गुरुवार तड़के हुआ। अचानक गैस रिसाव के चलते प्लांट के 3 किमी के दायरे तक लोगों में दहशत फैली हुई है।

बीमार लोगों में बड़ी संख्या में बच्चे शामिल हैं। इन्हें प्राथमिकता के आधार पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मरने वालों में भी एक 8 साल की बच्ची शामिल हैं। गैस रिसाव के चलते प्लांट के 3 किमी के दायरे तक लोगों में दहशत फैली हुई है। कई लोग सड़क पर ही बेहोश पड़े हुए हैं जबकि कइयों नाले में गिर गए।

घटना के सामने आते ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को निकालना शुरू किया। अभी घटना का कारण पता नहीं लग सकता है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमें मौके पर तैनात हैं। अचानक हुए हादसे से हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल है। पुलिस लोगों से घर से बाहर आने और सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील कर रही है।

Load More By Delhi Desk
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली में अब 100 प्रतिशत की क्षमता के साथ सरकारी कार्यालय खोलने की मिली इजाजत

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है। राजधानी दिल्ली में रोजाना 150 स…