Home ताजा खबर BJP में शामिल हुई डॉक्टर बीना लवानिया, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिलवाई सदस्यता…

BJP में शामिल हुई डॉक्टर बीना लवानिया, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिलवाई सदस्यता…

1 second read
0
0
346

आगरा: प्रमुख समाजसेविका डॉक्टर बीना लवानिया भगवाधारी हो गई। यानी उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने डॉक्टर बीना लवानिया को बीजेपी की सदस्यता दिलवाई इस मौके पर सांसद कन्नौज सुब्रत पाठक,सांसद कुशीनगर विजय कुमार दुबे,सांसद संतकबीरनगर प्रवीण कुमार निषाद समेत कई वरिष्ठ भाजपाई मौजूद रहे।

डॉक्टर बीना लवानिया एक ऐसा नाम है जो कोरोना काल में आगरा वासियों के लिए देवदूत बनकर आई। जब लोग घर से निकलने में भी घबरा रहे थे तब ये उन गली मोहोल्लों और बस्तियों में गई जहाँ लोगों को मदद की सर्वाधिक आवश्यकता थी। शहर वासियों को सैनिटाइजर और मॉस्क महीनों तक निःशुल्क बंटवाये।

इनकीं एक टीम सिर्फ यही देखती थी कि आम लोगों तक राहत पहुँच रही है या नही। गरीबों के घरों तक राशन और खाना भी पहुँचवाया। जिन बच्चों के माता-पिता का निधन कोरोना काल में हुआ ऐसे कई बच्चों की शिक्षा का जिम्मा भी इन्होंने उठाया।

जब कोरोना काल मे ऑक्सीजन के लिए त्राहि-त्राहि मची हुई थी। तब ना सिर्फ इन्होंने अपनी टीम के माध्यम से लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाई बल्कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी ज़रूरतमंदों को निः शुल्क उपलब्ध करवाए। डॉक्टर बीना लवानिया एक शिक्षित वर्ग से आती है।

पीएचडी होल्डर डॉक्टर बीना लवानिया,सीएसआर में डिप्लोमा धारक भी है। लंबे समय तक देश की विख्यात एमिटी विश्वविद्यालय में प्रोफेसर भी रही है। लेकिन इन्होंने अपनी नौकरी से त्यागपत्र तब दे दिया जब इन्हें लगा कि इन्हें मानव जीवन के लिए कुछ करना है,आमजन की सेवा करनी है बस उसके बाद से ये लग गई समाजसेवा में। इनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए इन्हें कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है।

Load More By Delhi Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ब्राह्मण परिषद ने डॉक्टर बीना लवानिया को पुरस्कार से किया सम्मानित, कोरोना काल में गरीबों की बनी मसीहा

ब्राह्मण परिषद आगरा द्वारा सेवा मार्ग की प्रणेता,परम विदुषी और प्रमुख समाजसेविका डॉक्टर बी…