Home ब्रेकिंग न्यूज़ सुशांत सिंह राजपूत को इंस्टाग्राम ने दी सबसे बड़ी श्रद्धांजलि, ‘अमर’ कर दिया एक्टर का एकाउंट

सुशांत सिंह राजपूत को इंस्टाग्राम ने दी सबसे बड़ी श्रद्धांजलि, ‘अमर’ कर दिया एक्टर का एकाउंट

4 second read
0
0
238

नई दिल्ली । फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को फोटो शेयरिंग साइट इंस्टाग्राम ने सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दी है। इंस्टाग्राम ने उनके एकाउंट को अमर कर दिया है। सुशांत का एकाउंट जिस स्थिति में है, अब वैसा ही रहेगा और फैंस उनके फोटो और वीडियो जब चाहे देख सकेंगे। 

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित आवास पर सुसाइड कर ली थी। उनके निधन को 5 दिन बीत चुके हैं, मगर फैंस का ग़म कम नहीं हो रहा। उनके अचानक सुसाइड करने की ख़बर ने झकझोक कर रख दिया था। इंडस्ट्री और फैंस सदमे में हैं। सोशल मीडिया में उन्हें याद करते हुए पुरानी तस्वीरें और वीडियो शेयर किये जा रहे हैं।

सुशांत के निधन ने सोशल मीडिया में नेपोटिज़्म की बहस को भी नये सिरे से हवा दे दी। बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद को लेकर सवाल खड़े किये जा रहे हैं और कुछ फ़िल्मकारों पर इसको बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन्हें कटघरे में खड़ा किया जा रहा है।

ऐसे माहौल में इंस्टाग्राम ने सुशांत के फैंस की भावनाओं को देखते हुए उनके एकाउंट को Memorialized कर दिया है। सुशांत के बायो में उनके नाम के आगे Remembering जोड़ दिया है। सुशांत बॉलीवुड के पहले ऐसे एक्टर बन गये हैं, जिसका एकाउंट अमर करके इंस्टाग्राम ने श्रद्धांजलि दी हो।

क्या होता है Memorialized एकाउंट

इंस्टाग्राम जिस एकाउंट को Memorialized करता है, उसमें कोई बदलाव नहीं किया जा सकता। एक तरह से वो ऑनलाइन स्मारक की तरह हो जाता है। जहां फैंस अपने चहेते सितारे की तस्वीरों और वीडियोज़ को देख सकते हैं। इस एकाउंट में ना कुछ हटाया जा सकता है और ना ही कुछ जोड़ा जा सकता है। कोई इसे ऑपरेट भी नहीं कर सकता। सुशांत के एकाउंट पर आख़िरी पोस्ट 3 जून की है। उन्होंने अपनी मां के साथ अपनी तस्वीर का कोलाज शेयर किया था। 

सुसाइड केस की पुलिस तफ्तीश जारी

उधर, सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की पुलिस तफ्तीश कर रही है। अब तक सुशांत की आख़िरी फ़िल्म दिल बेचारा के निर्देशक मुकेश छाबड़ा और कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती समेत 10 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। उन्होंने सुसाइड जैसा आत्मघाती क़दम क्यों उठाना पड़ा, इस जवाब का सभी को इंतज़ार है। हालांकि बताया जा रहा है कि वो पिछले छह महीनों से अवसाद में थे और उनकी दवाइयां भी चल रही थीं। 

Load More By Delhi Desk
Load More In ब्रेकिंग न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली में अब 100 प्रतिशत की क्षमता के साथ सरकारी कार्यालय खोलने की मिली इजाजत

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है। राजधानी दिल्ली में रोजाना 150 स…