Home दिल्ली शॉर्ट सर्किट से सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग: अजीत पवार

शॉर्ट सर्किट से सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग: अजीत पवार

2 second read
0
0
124

पुणे: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने शुक्रवार को कहा कि पिछले महीने यहां सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) में आग लग गई थी, जिसमें पांच व्यक्तियों की मौत हो गई थी, जो शॉर्ट सर्किट के कारण हुई थी।

21 जनवरी को पुणे में SII के मंजरी परिसर में एक पांच मंजिला इमारत में आग लगने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी । हालांकि, ब्लास्ट के कारण कॉविशिल वैक्सीन उत्पादन प्रभावित नहीं हुआ था।

पवार ने राज्य के बजट से पहले पुणे मंडल के तहत जिलों की वार्षिक आम बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कलेक्टर सहित वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में आग लगने के बाद संस्थान का दौरा किया था।

उन्होंने कहा, “जहां विस्फोट हुआ, वह परिसर खाली था और वहां काम चल रहा था। यह एक निजी संस्थान है और वे अपना ऑडिट जारी कर रहे हैं। सरकार भी जांच कर रही है। शॉर्ट सर्किट के अलावा आग लगने के पीछे कोई और कारण नहीं है।”

सीओवीआईडी ​​-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान के बारे में बोलते हुए, पवार ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुरू में कहा था कि केंद्र सभी को टीकाकरण प्रदान करेगा।

पवार ने कहा, “उन्होंने बाद में एक बयान दिया कि वे तीन करोड़ लोगों को वैक्सीन प्रदान करेंगे, जिसमें पैरामेडिकल स्टाफ और सुरक्षा बल शामिल हैं। और अब, उन्होंने फिर से बयान दिया है कि 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।”

उन्होंने कहा, “स्वास्थ्य मंत्री अलग-अलग बयान दे रहे हैं, लेकिन अगर आप राज्य सरकार से राय मांगते हैं, तो हर राज्य को लगता है कि यह वैक्सीन उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी केंद्र की है।” अगर सभी राज्य केंद्र से अनुरोध करते हैं, तो उन्हें उनकी मांग को स्वीकार करना होगा।

इस बीच, पवार ने दोहराया कि महामारी को देखते हुए शिव जयंती या छत्रपति शिवाजी की जयंती को सरल तरीके से मनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, “समारोहों के लिए 100 से अधिक लोगों को एक स्थान पर इकट्ठा नहीं होना चाहिए।”

Load More By Delhi Desk
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली में अब 100 प्रतिशत की क्षमता के साथ सरकारी कार्यालय खोलने की मिली इजाजत

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है। राजधानी दिल्ली में रोजाना 150 स…