Home देश ऑस्ट्रेलिया में भारत की जीत से पूरे देश में उत्साह, प्रधानमंत्री मोदी संग कई राजनेताओं ने टीम इंडिया को दी बधाई

ऑस्ट्रेलिया में भारत की जीत से पूरे देश में उत्साह, प्रधानमंत्री मोदी संग कई राजनेताओं ने टीम इंडिया को दी बधाई

1 min read
0
0
169

ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने चार मैचों की यह सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली।

गाबा के मैदान पर पहली बार किसी ने टीम ने 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा किया है। भारत की ऐतिहासिक जीत को लेकर पूरे देश में उत्साह है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने मोदी ने ट्वीट किया, ”हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं। उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे खेल के दौरान दिखाई दे रहा था। उमका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प भी नजर आए। टीम को बधाई! आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने भी टीम इंडिया इस जीत पर शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा ऐतिहासिक श्रृंखला जीत दर्ज करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को सलाम। संपूर्ण राष्ट्र को आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि पर गर्व है। अच्छा खेला टीम इंडिया!

इस ही के साथ आप को बता दे कि ये जीत इस लिए भी खास है क्योकि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में टीम इंडिया की ये तीसरी सबसे बड़ी जीत है। भारत ने इससे पहले साल 1976 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 403 रनों के विशाल लक्ष्य को हासिल किया था।

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ”भारतीय युवा टीम ने शानदार धैर्य, दृढ़ संकल्प और लचीलेपन का प्रदर्शन किया। यह जीत इतिहास में दर्द की जाएगी क्योंकि भारत द्वारा विदेशों में सबसे बेहतर लक्ष्य का पीछा किया है।”

रक्षा मंत्री ने ट्वीट क्र लिखा ब्रिसबेन में क्या खेल है! यह हाल के वर्षों में सबसे यादगार जीत में से एक है। टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई। ऑस्ट्रेलिया में यह शानदार जीत वास्तव में उल्लेखनीय है। अच्छा खेला टीम इंडिया!

साल 2008 में चेन्नई में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 387 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में कामयाबी हासिल की थी। अब ब्रिसबेन के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 328 रनों का लक्ष्य हासिल कर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है। ब्रिसबेन के मैदान पर किसी भी टीम ने इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं किया था।

Load More By Delhi Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली में अब 100 प्रतिशत की क्षमता के साथ सरकारी कार्यालय खोलने की मिली इजाजत

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है। राजधानी दिल्ली में रोजाना 150 स…