Home ब्रेकिंग न्यूज़ जम्मू-कश्मीर: शोपियां में लगातार दूसरे दिन मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने चार आतंकी को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में लगातार दूसरे दिन मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने चार आतंकी को किया ढेर

2 second read
0
0
398

आतंकियों पर सुरक्षाबलों का प्रहार जारी है. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को मुठभेड़ शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को पिंजोरा में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट का मिला था. इसके बाद सोमवार सुबह सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान चार आतंकियों को मार गिराया गया है. एनकाउंटर अभी जारी है।

इस तरह पिछले 24 घंटे में शोपियां जिले में ही कुल नौ आतंकियों को ढेर किया गया है। यह एनकाउंटर शोपियां के पिंजूरा गांव में चल रहा है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, ‘दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में पिंजौरा गांव में एनकाउंटर शुरू हो गया है। पुलिस और सुरक्षाबल आतंकियों को ढेर करने के अपने काम में लगे हुए हैं।’

वहीं, रविवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के शीर्ष कमांडर समेत पांच आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के बाद मारे गए थे। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि विशेष सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के रेबन इलाके में तलाशी अभियान के लिए घेराबंदी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान छुपे हुए आतंकवादियों ने खोजी दस्ते पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गए।

पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन के सदस्य थे और उनमें से एक शीर्ष कमांडर था। प्रवक्ता ने बताया कि यदि इनके परिवार का कोई सदस्य दावा करता है तो उसे शिनाख्त के लिए आ सकते हैं। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य सामग्री बरामद की गई। सभी बरामद सामग्री जांच के लिए ले लिया गया है।

हिज्बुल कमांडर फारूक अहमद भट के अलावा सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान सकलैन अहमद वगर और सफैत अमीन नायक के रूप में हुई थी. इसके अलावा बाकी दो आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई थी. आतंकी फारूक अहमद भट पिछले साल हुए जम्मू बस ग्रेनेड हमले का मास्टरमाइंड भी था।

Load More By Delhi Desk
Load More In ब्रेकिंग न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली में अब 100 प्रतिशत की क्षमता के साथ सरकारी कार्यालय खोलने की मिली इजाजत

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है। राजधानी दिल्ली में रोजाना 150 स…