Home देश बायोकॉन लाएगी कोरोना मरीजों के लिए दवा, 8000 रुपए होगी कीमत

बायोकॉन लाएगी कोरोना मरीजों के लिए दवा, 8000 रुपए होगी कीमत

8 second read
0
0
248

प्रमुख जैव प्रौद्योगिकी कंपनी, बायोकॉन ने सोमवार को कहा कि वह मध्यम से लेकर गंभीर कोविड​​-19 रोगियों के उपचार के लिए बायोलॉजिक दवा इटोलिज़ुमाब पेश करेगी जिसकी कीमत लगभग 8,000 प्रति शीशी होगी। कंपनी ने कहा है कि उसे कोविड-19 के कारण मध्यम से लेकर गंभीर तीव्र श्वसन संकट सिंड्रोम (एआरडीएस) के मामले में साइटोकाइन रिलीज सिंड्रोम के उपचार के लिए भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए इटोलिज़ुमाब इंजेक्शन (25 मिग्रा/पांच मिली लीटर) के विपणन की भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) से मंजूरी प्राप्त हुई है।

बायोकॉन ने इससे पहले एक नियामकीय सूचना में कहा था कि इटोलिज़ुमाब दुनिया का कहीं भी स्वीकृत पहला नोवल बायोलॉजिकल उपचार है, जिसमें कोविड​​-19 की गंभीर जटिलताओं से पीड़ित रोगियों का इलाज किया जाता है।

बायोकॉन के कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजदार-शॉ ने एक आभासी संवपाददाता सम्मेलन में कहा, ”जब तक वैक्सीन नहीं आती है, तब तक हमें जीवन रक्षक दवाओं की जरूरत होती है। मुझे लगता है कि हम दुनिया भर में जो कर रहे हैं, वह यह है कि हम इस महामारी के इलाज के लिए दवाओं का पुन: उपयोग कर सकते हैं या नई दवाओं का विकास कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि भले ही हमें इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में कोई टीका मिल जाए, लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि दोबारा संक्रमण नहीं होगा, इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि जिस तरह से हम इसके काम करने की उम्मीद कर रहे हैं, यह उसी तरह से काम करेगा। इसलिए हमें तैयार रहने की जरुरत है।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ राजस्थान बीजेपी विधायक ने फिर दर्ज कराई याचिका

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक मदन दिलावर ने मंगलवार को राजस्थान उच्च न्यायालय में ए…