Home देश राजस्थान सियासी संकट : कांग्रेस के 16 विधायक अभी तक नहीं पहुंचे जयपुर, ‘BJP ज्वाइन नहीं करेंगे सचिन पायलट’

राजस्थान सियासी संकट : कांग्रेस के 16 विधायक अभी तक नहीं पहुंचे जयपुर, ‘BJP ज्वाइन नहीं करेंगे सचिन पायलट’

1 min read
0
0
229

राजस्थान में कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं (सचिन पायलट और अशोक गहलोत) के बीच तकरार जारी है। सचिन पायलट ने बागी तेवर अपना लिए हैं। उनके गुट से जुड़े नेताओं ने दावा किया है कि पायलट गुट में 30 से अधिक विधायक हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी भी डौमेज कंट्रोल करने में जुट गई है। अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला कल देर रात जयपुर पहुंचे। 

आज कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई गई है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने व्हिप जारी किया है। इस बीच खबर आ रही है कि कांग्रेस के 16 विधायक अभी तक जयपुर नहीं पहुंचे हैं। ये सभी सचिन पायलट खेमे के बताए जा रहे हैं।

कांग्रेस विधायक महेंद्र चौधरी ने कहा,​​​​​​ ‘ये कोई दूसरा प्रदेश नहीं है कि भाजपा किसी प्रकार के प्रयास कर सके। आज का दिन तय कर देगा, भाजपा को मात खानी पड़ेगी। भाजपा अपने विधायकों को संभाल कर रखे कहीं कांग्रेस के चक्कर में उनके खुद के विधायक उस पार्टी से न निकल जाएं।’

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा, ‘मैंने उनसे(सचिन पायलट)बात करने की कोशिश की और मैसेज भी भेजे लेकिन उन्होंने अब तक जवाब नहीं दिया।वह पार्टी से ऊपर नहीं हैं। पार्टी उनकी बात सुनने को तैयार है लेकिन कोई अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुझे उम्मीद है कि वह बैठक के लिए आएंगे।’

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आज सुबह 10.30 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने के साथ, 16 कांग्रेस विधायकों का जयपुर पहुंचना बाकी है। सूत्रों के अनुसार, इन विधायकों में राकेश पारीक, मुरारी लाल मीणा, जीआर खटाना, इंद्राज गुर्जर, गजेंद्र सिंह, हरीश मीणा, देपेंद्र सिंह शेखावत, भंवर लाल शर्मा, विजेंद्र ओला, पीआर मीणा, रमेश मीणा, विश्वेंद्र सिंह, जाहिदा रामनिवास गावडिया मुकेश भाकर, हेमा राम चौधरी और सुरेश मोदी शामिल हैं। 

सूत्रों ने कहा, अगर वे बैठक में भाग लेने नहीं आते हैं, तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की संभावना है, जैसा कि कल कांग्रेस के अविनाश पांडे ने कहा था और यह संभव है कि उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाए। इस बीच, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के आज जयपुर पहुंचने की उम्मीद है।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ राजस्थान बीजेपी विधायक ने फिर दर्ज कराई याचिका

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक मदन दिलावर ने मंगलवार को राजस्थान उच्च न्यायालय में ए…