Home दिल्ली संजय सिंह ने राज्यसभा में उत्तराखंड त्रासदी में मारे गए लोगों का मुद्दा उठाया

संजय सिंह ने राज्यसभा में उत्तराखंड त्रासदी में मारे गए लोगों का मुद्दा उठाया

12 second read
0
0
147

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने उत्तराखंड त्रासदी पर चिंता जताते हुए राज्यसभा में गुरुवार के लिए शून्यकाल का नोटिस दिया है। साथ ही उन्होंने उत्तराखंड के बाढ़ पीड़ितों को आर्थिक सहायता देने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि त्तराखंड त्रासदी में मारे गए लोगों के परिवारों और घायल परिवारों को ₹2-2 लाख सहायता राशि दी गई वो अपर्याप्त है, इसे 25 लाख किया जाए।

इस मुद्दे को उठते हुए आप ने संजय सिंह का एक ट्वीट ट्वीट करते हुए लिखा है कि सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में उत्तराखंड त्रासदी में मारे गए, घायल और लापता लोगों का मुद्दा उठाया। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा उत्तराखंड त्रासदी में मारे गए लोगों के परिवारों और घायल परिवारों को ₹2-2 लाख सहायता राशि दी गई वो अपर्याप्त है, इसे 25 लाख किया जाए।

आप को बता दे कि रविवार को उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूट गया जिसके बाद ऋषिगंगा घाटी में पहाड़ से गिरी लाखों मीट्रिक टन बर्फ के कारण ऋषिगंगा और धौलीगंगा नदियों में अचानक आई बाढ़ आगे। जिसके कारण ऋषिगंगा जल विद्युत परियोजना पूरी तरह बर्बाद हो गया था। जबकि बुरी तरह क्षतिग्रस्त तपोवन-विष्णुगाड परियोजना की सुरंग में काम कर रहे लोग उसमें फंस गए थे।

इस ही के साथ आप को बता दे कि उत्तराखंड की सुरंग में फंसे 34 लोगों को निकालने के लिए सेना और अर्धसैनिक बल के करीब 800 जवान दिन-रात जुटे हुए हैं। ग्लैशियर टूटने से आई बाढ़ की वजह से करीब 200 लोग लापता हो गए, जिनमें से 34 शव बरामद हुए है। 10 शवों की शिनाख्त की गई है, जिनमें से दो पुलिस कर्मी भी हैं।

Load More By Delhi Desk
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली में अब 100 प्रतिशत की क्षमता के साथ सरकारी कार्यालय खोलने की मिली इजाजत

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है। राजधानी दिल्ली में रोजाना 150 स…