Home ब्रेकिंग न्यूज़ Pak एयर फोर्स में पहला हिंदू पायलट हुआ शामिल

Pak एयर फोर्स में पहला हिंदू पायलट हुआ शामिल

0 second read
0
0
254

अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के लिए पूरी दुनिया में चर्चाओं में रहने वाले पाकिस्तान ने पहली बार किसी हिदू को वायुसेना का पायलट नियुक्त किया है। युवक राहुल देव को पाकिस्तानी वायुसेना में जनरल ड्यूटी पायलट ऑफिसर बनाया गया है। राहुल देव की जीडी पायलट के तौर पर नियु‍क्ति पर अल्‍पसंख्‍यक समुदाय ने खुशी जाहिर की है।

पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्टों की माने तो राहुल देव थारपारकर के रहने वाले हैं। थारपारकर पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत का सबसे बड़ा जिला है। थारपारकर जिले में बड़ी संख्‍या में हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं। राहुल देव के पायलट चुने जाने पर पाकिस्‍तानी हिंदुओं ने खुशी जताई है। ऑल पाकिस्‍तान हिंदू पंचायत सेक्रटरी रवि दवानी ने राहुल देव के पायलट चुने जाने पर खुशी जताई है।

खबरों की माने तो दवानी ने कहा कि अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के लोग सिविल सर्विसेज और पाकिस्‍तानी आर्मी में सेवा दे रहे हैं। यही नहीं पाकिस्‍तान में कई डॉक्‍टर भी हिंदू हैं। उन्‍होंने कहा कि अगर पाकिस्‍तान सरकार अल्‍पसंख्‍यकों पर अपना ध्‍यान बनाए रखती है तो आने वाले दिनों में राहुल देव अपने देश की सेवा के लिए तैयार हो जाएंगे। राहुल के परिवार में भी इस खबर के बाद खुशी की लहर दौड़ गई है।

Load More By Delhi Desk
Load More In ब्रेकिंग न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दिल्ली में अब 100 प्रतिशत की क्षमता के साथ सरकारी कार्यालय खोलने की मिली इजाजत

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है। राजधानी दिल्ली में रोजाना 150 स…